क्या आप हाउसवाइफ है ? घर बैठे पढाये और कमाएं....।

स्निग्धा जबलपुर में अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती थी । पति एक साफ्टवेयर कम्पनी में कार्यरत थे । पारिवारिक व्यवस्था सुनियोजित ढ़ग से अच्छी चल रही थी । एक खुशहाल परिवार था । नया साल 2020 का मस्ती से जश्न मनाया गया । उन्हें क्या पता कि नववर्ष उनके लिए खुशियों का पैगाम नहीं बल्कि कोविड - 19 कोरोना वायरस नामक वैश्विक महामारी का आगाज होगा । उनकी जीवन में .....नहीं ...नहीं .....केवल उनके जीवन में नहीं !!

पूरी दुनियां के लिए भयंकर परेशानियों का सबब बनकर आयेगा..... । इसका संक्रमण रोकने के लिए... जनजीवन के बचाव के लिए... सरकार द्वारा एहतियात के तौर पर लॉकडाऊन लगाया गया जिससे जनजीवन कैद होकर रह गया । लोग शहरों से गाँव की ओर पलायन करने लगे । ऐसे में स्निग्धा भी सपरिवार गाँव आ गयी । गाँव में आर्थिक परेशानियां बढने लगी । बच्चों के जरूरत की चीजें जुटाना मुश्किल लगने लगा ।

स्निग्धा एक अच्छी पढी़ लिखी महिला है ।ऐसे समय में एक दोस्त से बात करते हुए अपनी समस्याएं जब स्निग्धा उससे बतायी तो उसने सुझाव दिया ....क्यों नहीं तुम ऑनलाइन क्लासेज शुरू करती है । उससे तुम्हारी आर्थिक परेशानियों का समाधान मिल जायेगा ।

उसे दोस्त का सुझाव बहुत पसन्द आया और शुरू किया ....ऑनलाईन क्लासेज के बारे में पता लगाना ...। पूरी जाँच पड़ताल करने और एक दो पहचान वालों से बात चीत करने पर Bodhiai App के सफलता के बारे में पता चला । उसी दिन उसने समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ऑनलाईन क्लासेज का Bodhiai App डाउनलोड किया । आवश्यक नियम के अनुसार श्री गणेश कर दिया यानी पढा़ना शुरू कर दिया । कुछ ही दिनों में पाँच सौ से ज्यादा छात्र जुड़ गये । आर्थिक समस्याओं का समाधान ही नहीं....उसे तो खुशियों का राज मिल गया ।

वर्तमान विकट समय में शिक्षा विभाग की पहल "आओ घर सीखें " से शिक्षक और विद्यार्थियों के समक्ष घर पर ऑनलाईन पढा़ना और पढ़ना एक मजबूत विकल्प रूप में प्रस्तुत किया गया है । विद्यार्थी घर बैठे Bodhiai App


से समय का सदुपयोग करते हुए अपने पाठ्यक्रम को सीख कर सफलता प्राप्त कर सकते है । अपने सपने को साकार कर सकते है ।

कोरोना काल में हमारे देश में इसी क्रम में घर बैठे शिक्षकों को और छात्रों के लिए ऑनलाईन पढा़ना और पढ़ना Bodhiai एक वरदान के रूप में साबित हुआ है जो घर बैठे शिक्षकों के लिए और छात्रों के लिए अचूक साधन माना गया है । इससे हजारों शिक्षक और छात्र लाभान्वित हुए हैं ।

इसमें निम्न बातों का ध्यान रख आप भी घर बैठे पढ़ाकर अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं ।

आप अपने शैक्षिक व्यख्यान के माध्यम से हजारों छात्रों तक पहुंच सकते हैं और अपने ब्रांड को सबसे तेज तरीके से विकसित करें । अपने वीडियो लेक्चर को सुरक्षित रूप से होस्ट करें और केवल उसी के साथ एक्सेस साझा करें जिसे आप चाहते है । इस प्रकार आप अपना ऑनलाईन पैकेज बेंच सकते हैं ।

आप ऑनलाईन वीडियो , आडियो और इमेजेस द्वारा पढा़ सकते है । ऑनलाईन टेस्ट भी ले सकते है । इस ऐप के माध्यम से बिना किसी परेशानी के ऑनलाईन परीक्षणों का संचालन संभव है । अपने मोबाईल ऐप और वेब पोर्टल पर ऑनलाईन टेस्ट पोर्टल का उपयोग करके अपने छात्र छात्राओं को पर्याप्त अभ्यास दे । अपने सभी प्रश्न पत्रों को स्वचालित अपलोड़ कर सकते है

स्निग्धा बताती है कि मैं तो बुरी तरह टूट चुकी थी । मेरी दोस्त ने सही समय पर सही रास्ता दिखाया । उसकी बातों से मेरी आँखें खुली और मैने इसे जाँचा परखा । मुझे बहुत ही सुविधाजनक और फायदेमंद लगा । घर बैठे अपने सुविधानुसार सुचारू रूप से इसे चला सकते है और इसकी आमदनी से अपने सपनों को खुशनुमा आकार दे सकते है .....तो देर किस बात की ? आइए ! ऑनलाईन क्लासेज को पढा़ने में ..... सफलता पाने के लिए ....जुड़ जाइये ।।

धन्यवाद ।।

Bring Your School/Coaching Online Now

bodhi_edited.jpg

Contact Us

Visit Us

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
  • Instagram
@2020 Bodhisatva Artificial Intelligence Private Limited
                       All Rights Reserved